About

नमस्‍कार दोस्‍तो job samay ब्लॉग पर आपका स्वागत है

मैं www.jobsamay.com के लिए Blogging कर रहा हॅू मै न तो कोई लेखक हूँ और न ही पत्रकार, मगर युवाओ, बेरोजगार व अन्य लोगो तक अपनी सही जानकारी एवं बाते और उनकी आवश्‍यक जानकारी को लोगो तक पहुँचने के लिए पहले ब्लॉक लिखना करना शुरू किया । अपने बारे में लिखना बहुत मुशिकल काम है । एैसा नहीं है की मै बहुत अच्छा हॅू और सब कुछ ठीक लिख रहा हूँ मगर मेरी हमेशा कोशिश यह रहती है की आप सभी युवाओ तक सही जानकारी पहुंचे ।
युवाओं (jobsamay) हमारे देश का वह हिस्सा है जिस पर पूरे देश की उन्नति टिकी है | वह संघर्ष का सबसे आदर्श उदाहरण है । वह सभी प्रकार के क्रियाकलापों की धुरी है, आज के युग में आपकी बहुत अधिक आवश्‍यकता है। Jobsamay (युवा) अपना समय देता है । बदले में वह वेतन और कुछ जगहो पर लाभ प्राप्त करता है । उसका जीवन-यापन दैनिक मजदूरी के आधार पर होता है ।
लेकिन इनको कभी न कभी किसी न किसी तरह शोषण का शिकार होना ही पड़ रहा है । ज्यादातर लोग इस शोषण को भी अपनी नौकरी (Duty) का Part समझ कर काम करते रहते है।  क्योकि उनको अपने अधिकारो के बारे मे जानकारी नहीं होती है मगर कुछ लोग इसके विरूद्ध संघर्ष करते है।

मेरी कहानी (My Story)

मै मध्यप्रदेश के एक छोटे से गॉव से हॅू । प्राथमिक शिक्षा मैंने अपने गॉव से ही पूरी की है। पारिवारिक स्थती ठीक नहीं होने के कारण मै पड़ाई अच्छे से कर पाया , हाई स्कूल की परीक्षा पास करने के बाद 2008 से आठ घंटे की नौकरी के साथ मैंने अपना कॉलेज कम्प्युटर कोर्स BCA (bachelor of computer application) के साथ सम्पन्न किया। लेकिन परिणामो से मै खुश नहीं हुआ ।
नौकरी और कॉलेज साथ करने की वजह से , परिवार की स्थती खराब होने के कारण मैंने अपनी पड़ाई वही बंद कर दी और अब केवल नौकरी पर ध्यान दिया 2013 से 2019 तक 6 साल की नौकरी और उसके लिए दर दर भटकना उसका कारण पूर्ण जानकारी न मिलना, नौकरी के दौरान मैंने देखा की शिक्षित लोगो के साथ हो सोषण, लोगो को कम जानकारी और नौकरी के बारे मे पता नहीं होने से, उनकी मजबूरीयों का फायदा कई जगह उठाते देखा।

मेरे द्वारा ब्लॉग jobsamay.com क्यों बनाया ?

मैंने पाया की कई बडी नौकरी होने के बाद भी मिडिया खबर पर नहीं आती है, बड़े – बड़े मीडिया वही दिखाते है जो उनको कहा जाए या जो उनके लिए फायदेमंद हो। नेताओ , बड़ी – बड़ी सेलिब्रिटी, की हर छोटी – छोटी खबर मीडिया मे आती है। कहा से आया , कहा जा रहा है , किसे देख रहा है , कल क्या किया , आज क्या करने वाला है । जैसे कई बाते लेकिन युवाओं (jobsamay) के साथ हो रहे अन्याय, उनकी समस्याए, सुनने और सुलझाने के लिए किसी के पास वक्त नहीं है।
मजदूरों/वर्करों/कर्मचारि/युवाओं की मदद के लिए एक दूसरे से जुड़ने, एक दूसरे से जानकारी शेयर करने के लिए इंटरनेट एक उपयोगी माध्यम है । और मुझे इसके बारे मे थोड़ा ज्ञान है। मगर बहुत कम जानकारी ही हिंदी में इंटरनेट पर उपलब्ध हो पाती है । इस ब्लॉग का उद्देश्य मजदूरों/वर्करों/कर्मचारियो/युवाओं से जुडी नौकरी ही नहीं बल्कि, आम जिंदगी में आने वाली छोटी से छोटी नौकरी और उससे सम्बंधित जानकारी हिंदी में उपलब्ध करना और उनकी हर संभव सहायता करना है । कुछ समस्या होती है नौकरी ढुढने में जिनकी जानकारी हमे भी नहीं होती उन्हे हम यूट्यूब/फेसबूक/इंस्टाग्राम/वैबसाइट/ब्लॉग पर भेज देते है। जहा से हमसे जुड़े जानकार व अनुभवी लोग उसका निवारण कर देते है । जिससे हम आपस मे एक दूसरों की नौकरी की जानकारी की समस्या को सुलझाते है।

job samay से कैसे जुड़े?

अगर आपको हमारे किसी भी पोस्ट से सम्बंधित कुछ भी पूछना हो या अतिरिक्त जानकारी देनी हो तो उसी पोस्ट के अंत में कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं । हम तुरंत ही आपसे संपर्क करेंगे । इसके आलावा आप किसी भी सरकारी या प्राइवेट विभाग में कार्यरत हो और किसी भी तरह की मदद की जरूरत हो तो कमेंट बॉक्स में लिखकर बता सकते हैं।
आपके पास किसी तरह की अच्छी जानकारी है।जिससे युवाओं एवं शिक्षित का भला हो सकता है। या आपने जीवन के अनुभव ,बेरोजगार युवओं/ कर्मचारी/वर्कर से जुड़ी कोई खबर जिसे आप और भी कर्मचारी लोगो तक पाहुचना चाहते है तो आप job samay फेसबूक/वैबसाइट/ब्लॉग पर संपर्क कर सकते है । आपकी खबरों और विचारो को हम जगह जरूर मिलेंगी।
हमें बताने में ख़ुशी हो रही है कि आज आप लोगों के प्यार और मदद की बदौलत हमारे job samayके फेसबूक/इंस्टाग्राम/वैबसाइट/ब्लॉग पर लाख से भी जयादा लोग जुड़ चुके हैं | आप भी यहां क्लिक कर जुड़ सकते हैं।

Disclaimer

job samay ब्लॉग के कंटेंटस व फोटो विभिन्न स्थानों के साथियों के द्वारा भेजे गए जानकारी, इस परिवेश के अनुभव, प्रिंट मीडया, इंटरनेट पर उपलब्ध लेख या खबर , सरकारी विभगो की वैबसाइट की सहायता से ली जाती है। अगर कहीं त्रुटि रही हो, कुछ आपत्तिजनक लगे, कॉपीराइट का उललंघन हो तो कृपया हमने हमारे ईमेल पर लिखित में तुरंत सूचित करें, ताकि उस तथ्यों के संशोधन हेतु पुनर्विचार किया जा सके । जॉब समय के प्रत्येक लेख आपके नीचे ‘कमेंट बॉक्स’ मेंआपके द्वारा दी गयी ‘प्रतिक्रिया’ लेखों की क्‍वालिटी और बेहतर बनायेगी, ऐसा हमारा मानना है । उम्मीद है हर लेख पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे । ॥ धन्यवाद ॥

Home Page Contact Us Privacy Google

About job samay
About job samay